Recent Posts

शहीद करकरे को देशद्रोही बता साध्वी प्रज्ञा ने भाजपा को डाला संकट में

20/04/2019

भोपाल लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयानों से देशभर में भूचाल सा आ गया है। दिग्विजय सिंह पर दूसरे की पत्नी छीनकर लाने के बयान के बाद शुक्रवार को भोपाल उत्तर विधानसभा क्षेत्र की बैठक में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने शहीद हेमंत करकरे की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए और उनके काम को देशद्रोह बताया। करीब 12 घंटे के भीतर वे बयान से पलट गई मगर इसके पहले मचे बवाल के बाद भाजपा ने उनके बयान को निजी विचार बताया और पार्टी को उससे अलग कर लिया। यूट्यूब पर वीडियो देखने के लिए लॉगइन करें खबर सबकी न्यूज https://www.youtube.com/watch?v=yfYr5f7o5OE

भाजपा ने भोपाल प्रत्याशी के तौर पर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नाम के एेलान को कुछ घंटे ही बीते हैं और उनके बयानों ने देशभर में भूचाल ला दिया है। गुरुवार को उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के कृत्य की रावण के सीताहरण से तुलना कर दी थी। उन्हें दूसरे की पत्नी को छीनकर लाने और तलाक कराने का आरोप लगाया था। इसके बाद शुक्रवार को पाकिस्तानी आतंकियों की गोलियों से मारे गए शहीद हेमंत करकरे पर विवादास्पद बयान दे गईं। शहीद करकरे को सम्मान देना तो दूर उन्होंने जांच कमेटी के सामने उनके बयानों को सार्वजनिक किया। कहा कमेटी ने साक्ष्य नहीं होने पर छोड़ने को कहा था लेकिन करकरे ने कहा वे कहीं से साध्वी के खिलाफ सबूत लाएंगे लेकिन साध्वी को नहीं छोड़ेंगे। करकरे की जांच को कुटिल बताते हुए उनके कामकाज के तरीके पर ऊंगली उठाई और कहा वे देशद्रोही थे। जांच के दौरान उन्हें गंदी-गंदी गालियां देने के आरोप लगाए और कहा कि मैंने श्राप दिया था। श्राप देने के सवा महीने के भीतर करकरे को आतंकियों ने गोली से मार डाला।
साध्वी के इस बयान पर भोपाल ही नहीं पूरे देश में बवाल मच गया। दिनभर टीवी चैनलों पर डिबेट चलती रही। शहीद के अपमान पर साध्वी को कटघरे में खड़ा किया गया। आईपीएस एसोसिएशन ने भी शहीद करकरे पर की गई टिप्पणी को अपमानजनक बताया। राहुल गांधी ने निंदा की तो मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा को माफी मांगने को कहा। इतने हंगामे के बाद शाम को भाजपा का लिखित बयान जारी हुआ जिसमें शहीद करकरे पर साध्वी की टिप्पणी को उनकी निजी राय बताया। बाद में साध्वी ने अपने बयान को वापस ले लिया। हालांकि इस पूरे मामले में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने भोपाल कलेक्टर से रिपोर्ट तलब की है जो शनिवार को सौंपे जाने की संभावना है।



No comments:

Post a Comment